प्रदेश की खेल और युवा कल्याण मंत्री मान. यशोधरा राजे सिंधिया से टी.टी. नगर स्टेडियम में सीनियर नेशनल फेडरेशन कप के रजत पदक विजेता फेंसिंग खिलाड़ियों ने सौजन्य भेंट की और उन्हें अपनी उपलब्धि से अवगत कराया। खेल मंत्री ने उनकी उपलब्धि पर खुशी जाहिर करते हुए उन्हें बधाई दी तथा भविष्य में और अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर संचालक खेल और युवा कल्याण श्री उपेन्द्र जैन भी मौजूद थे।
गौरतलब है कि पंजाब के पटियाला में 17 से 19 जून, 2016 तक आयोजित ‘सीनियर नेशनल फेडरेशन कप’ स्पर्धा में म.प्र. राज्य फेंसिंग अकादमी के खिलाड़ियों ने ईपी टीम इवेन्ट में रजत पदक जीता और उप विजेता का खिताब अर्जित किया। प्रतियोगिता में देश के विभिन्न राज्यों के करीब पांच सौ खिलाड़ियों ने भागीदारी की। प्रतियोगिता में फेंसिंग अकादमी के खिलाड़ी अमरदीप बसेड़िया, हिमालय विश्वकर्मा और अमित सिंह की तिकड़ी ने तलवारबाजी का बेहतरीन प्रदर्शन किया और ईपी टीम इवेन्ट में रजत पदक अर्जित किया।
अमरदीप बसेड़िया, हिमालय विश्वकर्मा और अमित सिंह विगत सात-आठ वर्षों से फेंसिंग अकादमी के प्रतिभावान खिलाड़ी हैं जिनके तलवारबाजी में उत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर मध्य प्रदेश शासन द्वारा तीनों खिलाड़ियों को सर्वोंच्च खेल पुरस्कार विक्रम अवार्ड से सम्मानित किया गया है। यह खिलाड़ी फेंसिंग अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक भूपेन्द्र सिंह एवं सहायक प्रशिक्षक प्रवीण दामले के मार्गदर्शन में प्रशिक्षणरत है।

LEAVE A REPLY