सॉची विधानसभा क्षेत्र की जनता ने भारी बहुमत से जिताकर मुझे एक बार फिर जो आशीर्वाद दिया है, उसे मैं कभी नहीं भूलूंगा। क्षेत्र के चहुँमुखी विकास में कोई कोर-कसर बाकी नहीं रहेगी। स्वास्थ्य मंत्री के रूप में जो उत्तरदायित्व मुझे मिला है, उसका निर्वहन करते हुए रायसेन सहित प्रदेश भर में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। यह बात स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी ने गढ़ी में आयोजित आभार कार्यक्रम में कही।  

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने निर्वाचित होने के बाद गैरतगंज तहसील के देवनगर, गढ़ी तथा गैरतगंज पहुंचकर नागरिकों का आभार व्यक्त किया। उनके साथ विदिशा सांसद श्री रमाकांत भार्गव तथा सिलवानी विधायक एवं पूर्व मंत्री रामपाल सिंह राजपूत भी मौजूद रहे। स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी ने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए सदैव निरंतर काम किया है और आगे भी करता रहूँगा। नागरिकों को बेहतर उपचार मिल सके, इसके लिए स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार किया जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी का ग्राम गैरतपुर, देवनगर, गढी, मुड़ियाखेड़ा, किशनपुर, सहजपुर, सांकल, पटी मोड़ सहित अनेक स्थानों पर नागरिकों द्वारा अभिनंदन किया गया। 

मढ़ई-मेला तथा लोक कल्याण शिविर में सम्मिलित हुए स्वास्थ्य मंत्री

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी, विदिशा सांसद रमाकांत भार्गव तथा सिलवानी विधायक एवं पूर्व मंत्री रामपाल सिंह राजपूत सिलवानी तहसील के प्रतापगढ़ के मढ़ई-मेला तथा लोक कल्याण शिविर में सम्मिलित हुए। उन्होंने प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत दो करोड़ 57 लाख रूपए की लागत से बनने वाली सड़क का शिलान्यास भी किया। 

इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन किया जा रहा है। किसानों, महिलाओं, कमजोर वर्ग एवं विद्यार्थियों के लिए अनेक योजनाएं संचालित की जा रही है। प्रदेश के 35 लाख से अधिक गरीब पात्र हितग्राहियों को पात्रता पर्ची प्रदान कर प्रतिमाह राशन वितरण किया जा रहा है। किसानों के खाते में फसल बीमा की राशि पहुंचाई गई है। साथ ही किसानों के खाते में मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि के चार हजार रूपए की राशि प्रदान की जा रही है। इस अवसर पर जनप्रतिनिधि तथा गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY